Anganwadi Labharthi Yojanaanganwadi sevika bharti 2023Sarkari Yojana

Anganwadi Jobs आज की ताजा खबर..! आंगनबाड़ी में 20 हजार महिलाओं को मिलेगी नौकरी, याह से करें ऑनलाइन आवेदन

Anganwadi Jobs: आज की ताजा खबर..! आंगनबाड़ी में 20 हजार महिलाओं को मिलेगी नौकरी, याह से करें ऑनलाइन आवेदन

Anganwadi Jobs :आंगनवाड़ी सेविका भारती 2023: इस वर्ष यानी 31 मई 2023 से पहले आंगनवाड़ी सेविका, (Maid), (Madadnis) एकीकृत बाल विकास सेवा योजना आंगनवाड़ी, महाराष्ट्र राज्य में केंद्र की एक पुरस्कार विजेता योजना है। इसलिए, वे ग्रामीण क्षेत्रों में शैक्षिक रूप से अधिक महत्वपूर्ण हैं। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 में लागू होने के बाद अब यह देखने में आ रहा है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार (Anagwadi in Maharashtra) आंगनबाड़ियों के विकास पर ध्यान दे रही है। मिनी आंगनबाड़ी सेविका के पदों को भरने के आदेश जारी कर दिए हैं।

आंगनबाड़ी सेविका भारती ऑनलाइन आवेदन के लिए

👇🏻👇🏻👇🏻

यहां क्लिक करें

Anganwadi Jobs :इसी पृष्ठभूमि में अब आंगनबाडी में 20 हजार 601 रिक्त पदों को भरा जायेगा. (20 thousand 601 vacancies) अब हमारे महाराष्ट्र में धीरे-धीरे आंगनबाड़ियों की संख्या बढ़ रही है, इसने ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव किया है और रोजगार को भी बढ़ावा दिया है। इसलिए आंगनबाड़ी में सेविकाओं की भर्ती शुरू कर दी गई है। भरी जानी हैं ये हजारों रिक्तियां

आंगनबाड़ियों में कई पद रिक्त हैं और उन्हें भर्ती किया जाना जरूरी है। ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनबाड़ियों का बहुत महत्व है। महाराष्ट्र के कई हिस्सों में अभी भी आंगनबाड़ियों की कमी है। वे रोजगार और शिक्षा की दृष्टि से अधिक महत्वपूर्ण हैं, इसलिए महाराष्ट्र के उन राजस्व गांवों में भी नई आंगनवाड़ी खोली जाएंगी, जहां आंगनवाड़ी नहीं हैं। anganwadi sevika bharti 2023

आंगनबाड़ी में किन-किन पदों पर भर्ती की जा रही है? (Which posts are being recruited in Anganwadi?)

anganwadi sevika bharti :आंगनबाड़ियों में 2017 से पद रिक्त हैं। उसके बाद कुल 20 हजार पद भरे जाएंगे। इसमें आंगनबाड़ी सेविका भी शामिल हैं। इसी समय आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भी भर्ती की जाएगी। इसलिए आंगनबाड़ी सेविका, आंगनबाड़ी सहायिका (helper), मिनी आंगनबाड़ी सेविका के पदों को 31 मई 2023 से पहले भरने का आदेश दिया गया है. एकीकृत बाल विकास आयुक्त रूबल अग्रवाल ने ये आदेश दिए हैं। और उसके लिए सभी जिला परिषदों को अपडेट भी किया जाता है।

दूसरे चरण में किसानों के लिए खुशखबर,इन 20 जिलों में ऑनलाइन आवेदन शुरू,जल्दी करें यहां से आवेदन|

शैक्षिक योग्यता क्या है? (What is educational qualification?)

आंगनबाडी सेवकों के लिए 12वीं पास होना जरूरी है। साथ ही किसी भी डिग्री (Graduation), स्नातकोत्तर, Post Graduation) उच्च शिक्षा पर भी विचार किया जाएगा। तदनुसार, न्यूनतम आयु सीमा 35 वर्ष है। अगर आप इन सभी योग्यताओं को पूरा करते हैं तो यह आपके लिए एक बेहतरीन मौका है।

महाराष्ट्र आंगनवाड़ी चयन प्रक्रिया (Maharashtra Anganwadi Selection Process)

इस महाराष्ट्र आंगनवाड़ी भर्ती में लिखित परीक्षा/साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार का चयन होगा, चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी के लिए नीचे देखें. आधिकारिक आईसीडीएस

आवेदन कैसे करें? महाराष्ट्र आंगनवाड़ी नौकरियां कैसे लागू करें? (how to apply? (How to apply Maharashtra Anganwadi Jobs?)

इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इसके लिए नीचे दिए गए आवेदन लिंक पर क्लिक करें, कृपया आवेदन करने से पहले नीचे दी गई ऑफिसियल नोटिफिकेशन को पढ़ लें।

पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त नहीं मिली तो,जल्द करें ये काम, तुरंत मिलेंगे 2 हजार रुपए

उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट https://womenchild.maharashtra.gov.in पर जाना होगा, फिर विभिन्न लिंक के साथ एक नई स्क्रीन खुलेगी। महाराष्ट्र आंगनवाड़ी भर्ती अधिसूचना यदि आप अपनी पूरी पात्रता सुनिश्चित करते हैं तो आप भर्ती में भाग ले सकते हैं।
ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें। फिर एक नई स्क्रीन खुलेगी, आवेदन में अपना पूरा विवरण भरें और स्कैन किए गए दस्तावेजों को अपलोड करें। अंतिम सबमिट बटन जमा करने से पहले अपने भरे हुए आवेदन पत्र को दोबारा जांचें। आवेदक को ऑनलाइन भुगतान के चार तरीकों में से किसी के माध्यम से निर्दिष्ट शुल्क का भुगतान करना होगा। यह भुगतान के प्रत्येक मोड के लिए अलग-अलग निर्देशों का पालन करना आवश्यक है। शुल्क का भुगतान करने के बाद, महाराष्ट्र आंगनवाड़ी आवेदन पत्र 2023 के लिए एक पीडीएफ उत्पन्न होगा जिसमें उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत विवरण होगा। पीडीएफ आवेदन में आईडी नंबर भविष्य के संदर्भ के लिए उद्धृत किया जाना चाहिए।

Viraljbs.co.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!