PM Kisan Samman Nidhi BeneficiaryPM Kisan Samman Nidhi YojanaSarkari Yojana

PM Kisan Samman करोड़ों किसानों को होली से पहले मिलेंगे पीएम किसान के 2000 रुपया,देखें नई लिस्ट में अपना नाम

PM Kisan Nidhi :करोड़ों किसानों को होली से पहले मिलेंगे पीएम किसान के 2000 रुपया,देखें नई लिस्ट में अपना नाम

PM Kisan Samman Nidhi 13th Installment: देश के करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि होली से पहले ही लगभग 12 करोड़ किसानों के खाते में 13वीं किस्त के 2000 रुपए क्रेडिट हो जाएंगे. इसके लिए तमाम कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर( Agriculture Minister Narendra Singh Tomar) ने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है. साथ ही ये घोषणा कर दी है कि किस दिन प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi)किसानों के खाते में 2000 रुपए की धनराशि ट्रांसफर करेंगे. इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं. आइये जानते हैं क्या बोले कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर?

पीएम किसान योजना की नई देखें केलिए
👇🏻👇🏻👇🏻
याह क्लिक करें

27 फरवरी को जमा होगी किस्त (Installment will be deposited on February 27)

pm kisan beneficiary status :मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कृषि राज्य मंत्री करदंलाजे ने बताया कि 27 फरवरी को प्रधानमंत्री कर्नाटक दौरे के दौरान देश के किसानों को होली का गिफ्ट देंगे. जानकारी के मुताबिक 27 फरवरी को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का जन्मदिन है.

सिर्फ 20 मिनट में पाये बैंक ऑफ बड़ोदा से 50 हजार से 5 लाख रुपये का सबसे सस्ता पर्सनल लोन, यहां से करें ऑनलाईन आवेदन

इसी अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी पीएम किसान निधि की 13वीं किस्त डिजिटली जारी कर सकते हैं. इसलिए अब पात्र किसानों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. सिर्फ 3 दिन बाद किसानों के खाते में 2000 रुपए की किस्त क्रेडिट हो जाएगी.

ये किसान होंगे लाभांवित (These farmers will be benefited)

pm kisan beneficiary list :आपको बता दें कि जिन किसानों ने ई-केवाइसी के साथ, भू-सत्यापन कराया है. साथ ही राशनकार्ड भी रजिस्ट्रेश में अपडेट किया है. ऐसे किसान 13 किस्त के लिए पात्र माने जाएंगे. जानकारी के मुताबिक जिन किसानों ने ईकेवाइसी नहीं कराया है.

फ्री शौचायल योजना रजिस्ट्रेशन शुरु 12,000 मिलेगे 6 दिन मे पैसा खाते मे, यहाँ से करे ऑनलाइन आवेदन

ऐसे किसानों को 13वीं किस्त के लाभ से वंचित कर दिया जाएगा. क्योंकि पिछली बार भी लगभग 2 करोड़ किसानों को सिर्फ ईकेवाइसी की वजह से ही 12वीं किस्त का लाभ नहीं मिला था. इस बार भी नियम फॅालो न करने वाले किसानों को किस्त से हाथ धोना पड़ेगा.pm kisan beneficiary status

17 अक्टूबर को भेजी थी 12वीं किस्त (12th installment was sent on 17 October)

pm kisan beneficiary list :प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 12वीं किस्त पात्र किसानों के खाते में 17 अक्टूबर क्रेडिट की गई थी. उस दौरान जिन किसानों ने ईकेवाइसी नहीं कराया था. ऐसे किसानों को 12वीं किस्त के लाभ से वंचित कर दिया गया था. आपको बता दें कि इस बार भूलेख सत्यापन को भी जरूरी कर दिया गया था. इसलिए यदि 27 फरवरी को आपको खाते में किस्त न पहुंचे तो स्टेटस जानने के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट भी कर सकते हैं..

http://viraljbs.co.in/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!