PM Kisan 14th InstallmentPM Kisan 14th Kist 2023PM Kisan 14th Kist Kab AayegiPM Kisan 14th Kist TodayPM Kisan FPO Yojana 2023PM Kisan KYC Update 2023PM Kisan Samman Nidhi Scheme 2023PM Kisan Samman Nidhi YojanaPM Kisan Yojana Beneficiary ListPM Kisan Yojana ListPM Kisan Yojana PaymentPM Kisan Yojana Payment 2023

PM Kisan 14th Instalment खुशखबरी..! 28 जुलाई को जारी होगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त,लिस्ट में चेक करें अपना नाम.

PM Kisan 14th Instalment : खुशखबरी..! 28 जुलाई को जारी होगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त,लिस्ट में चेक करें अपना नाम.

PM Kisan 14th Instalment मानसूनी बादलों की गड़गड़ाहट और बारिश के बीच अब किसान आर-पार की लड़ाई लड़ने जा रहे हैं. मोदी सरकार जल्द ही किसानों के खाते में 2,000 रुपये की चौदहवीं किस्त ट्रांसफर करने वाली है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है. सरकार यह किस्त पीएम किसान योजना से जुड़े लोगों के खाते में ट्रांसफर करेगी.

PM किसान योजना का स्टेटस चेक करने के लिए

👇🏻👇🏻👇🏻

यहाँ क्लिक करें

बरसात के मौसम में यह किस्त खुराक की तरह काम करेगी, क्योंकि अभी धान की रोपाई हो रही है, जिसके लिए खाद-बीज खरीदा जा सकता है. माना जा रहा है कि किस्त का पैसा जल्द ही खाते में आने वाला है. सरकार ने आधिकारिक तौर पर किस्त की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स जल्द ही पीएम किसान योजना की 14 वीं किस्त की तारीख का दावा कर रही हैं।

जल्द ही PM Kisan Yojana 14th Instalment की रकम बढ़ाने का फैसला

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान योजना लोगों का दिल जीतने का काम कर रही है ! सरकार अब तक इस पीएम किसान योजना की 14 वीं किस्त के तहत लोगों को 2,000 रुपये की 13 किस्तें जारी कर चुकी है ! जो अगली किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं !

वैसे भी सरकार 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6,000 रुपये ट्रांसफर करती है ! जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है ! प्रत्येक किस्त का पैसा भेजने का अंतराल 4 महीने है, जो किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए पर्याप्त है

मात्र 24 घंटों में 6 ₹ लाख का तत्काल लोन..! मोबाइल से आज ही करें आवेदन.

Farmer इसे जल्दी से पूरा करो

अगर आप पीएम किसान योजना की 14 वीं किस्त का लाभ लेना चाहते हैं ! तो जल्द ही जरूरी काम निपटाने होंगे ! जरूरी काम के तौर पर आपको सबसे पहले ई-केवाईसी का काम निपटा लेना होगा ! अगर आप मौका चूक गए तो आपको पछताना पड़ेगा ! इस पीएम किसान योजना के लिए आपको जन सुविधा केंद्र जाना होगा ! जहां आप यह काम मुफ्त में करवा सकते हैं !

PM Kisan Yojana 14th Instalment किस दिन आएगी

पीएम किसान योजना की 14 वीं किस्त का इंतजार काफी समय से चल रहा है. 13वीं किस्त के बाद अब तक 14वीं किस्त नहीं आई है. हालांकि, बताया जा रहा है कि 14वीं किस्त इसी महीने आ सकती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 14वीं किस्त 23 जून 2023 के आसपास किसानों के खातों में आ सकती है। हालांकि, पीएम किसान योजना किस्त को लेकर सरकार की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

PM Kisan Yojana लिए ऐसे करें आवेदन

पीएम किसान योजना गरीब किसानों के लिए है ! अगर आप पीएम किसान योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाएं !

इस लिस्ट में जिन का नाम है उनको नहीं मिलेगा फ्री राशन, लिस्ट चेक करें अपना नाम.

यहां न्यू फार्मर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें ! फिर आवेदन करने के लिए भाषा का चयन करें ! और यदि आप शहरी क्षेत्र के किसान ( Farmer ) हैं तो शहरी किसान पंजीकरण का चयन करें ! और यदि आप ग्रामीण हैं तो ग्रामीण किसान पंजीकरण का चयन करें !

इसके बाद आधार नंबर, फोन नंबर, राज्य का चयन करें ! यहां अपनी जमीन का विवरण भरें. अपने सहायक दस्तावेज़ अपलोड करें और ऊपर सेव पर क्लिक करें ! फिर आपके सामने कैप्चा कोड आएगा ! जिसे भरना होगा इसके बाद Get OTP पर जाएं और सबमिट करें पीएम किसान योजना की 14 वीं किस्त आपका आवेदन पूरा होगा !

सम्मान निधि किस्त जल्द जमा होगी किसान योजना 28 जुलाई

किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त जमा करने के सरकार के फैसले का लंबे समय से इंतजार कर रहे किसानों को राहत मिलेगी! मीडिया सिद्धांत के अनुसार, 15 जून तक किसानों के बैंक खाते में नकदी भेज दी जाएगी।

PM किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त अटकी है तो तुरंत करें ये काम,और पाएं अकाउंट में पैसे.

दावा है कि केंद्र सरकार की ओर से 26 फरवरी को किसानों के खाते में किसान योजना की 13वीं किस्त जमा कर दी गई थी!

viralgoshti.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!