PM Kisan 14th InstallmentPM Kisan 14th Kist 2023PM Kisan 14th Kist Kab AayegiPM Kisan KYC Update 2023PM Kisan Samman Nidhi BeneficiaryPm Kisan Samman Nidhi Payment

PMKSY Update 2023 हो गया कंफर्म, इस दिन किसानों को मिलेंगे किस्त के 2,000 रुपये, जानें ताजा अपडेट

PMKSY Update 2023 : हो गया कंफर्म, इस दिन किसानों को मिलेंगे किस्त के 2,000 रुपये, जानें ताजा अपडेट.

PMKSY Update 2023  केंद्र सरकार अब पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगों का इंतजार खत्म करने जा रही है, जिसकी चर्चा तेज गति से हो रही है. अगर आपका नाम इस पीएम किसान योजना की लिस्ट में है तो यह खबर आपके बहुत काम आएगी ! सरकार 2000-2000 रुपये की 14वीं किस्त जारी करेगी, जिससे लगभग 13 करोड़ किसानों को लाभ होने की उम्मीद है ! सरकार अब तक दो-दो हजार रुपये की तेरह किस्तें जारी कर चुकी है ! नतीजतन जून का महीना किसानों के लिए वरदान साबित हो रहा है, जो सबका दिल जीतने के लिए काफी है. सरकार ने अभी आधिकारिक तौर पर किस्त भेजने की तारीख की घोषणा नहीं की है !

पीएम किसान 14 किस्त कि तारीख देखने केलिए

👇🏻👇🏻👇🏻

याह क्लिक करें

केंद्र सरकार ने किसानों के उत्थान के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की है ! अगर आप लघु-सीमांत किसान हैं तो जल्द ही आप अपना नाम योजना की सूची में लिखवा सकते हैं ! सरकार अब तक दो हजार रुपये की तेरह किश्तें हस्तांतरित कर चुकी है, जिसकी अगली किश्त आने वाली है !

सरकार इस पीएम किसान योजना के तहत 2,000 रुपये की 3 किस्तों में सालाना 6,000 रुपये दे रही है. हर 4 महीने के बाद 2,000 रुपये की किस्त जमा होती है तो अब अगले का इंतजार करना बंद करें ! काफी समय से यह भी चर्चा है कि सरकार लोकसभा चुनाव से पहले किस्त की राशि बढ़ा सकती है, लेकिन आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है !

PM Kisan Yojana 14वीं किस्त जारी होने की तारीख और समय

भारत सरकार ने किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए इस पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की थी ! इसके तहत भारत सरकार पात्र किसानों को छह हजार रुपये सालाना देती है ! हालांकि यह दो-दो हजार की तीन किस्तों में उपलब्ध है !

इस बैंक वाटा घर बैठे ले सकते है ₹500000 से 10 लाख तक का पर्सनल लोन, यहाँ से करे ऑनलाइन आवेदन

हालांकि इस योजना का लाभ लेने के लिए ई-केवाईसी करवाना बेहद जरूरी है और अगर किसी ने ई-केवाईसी नहीं कराया है तो उसे किस्त नहीं दी जाएगी ! पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त 2023 का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है! और 5000 रु. इस किस्त के! 2 हजार किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे !

यह काम अन्यथा अवश्य करें

  • अगर आप एक किसान हैं और पीएम किसान सम्मान निधि योजना के! तहत लाभ प्राप्त करना चाहते हैं!
  • तो आपको अपनी जमीन की जानकारी ई-केवाईसी के जरिए सत्यापित करनी होगी !
  • साथ ही, आपको योजना के लिए पंजीकरण करते समय सही जानकारी दर्ज करनी होगी !
  • आपको यह भी ध्यान रखना है कि अगर आपने योजना में गलत जानकारी दर्ज की है!
  • तो आपको इसे जल्द से जल्द अपडेट करना होगा ! इससे आप योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं !
  • इसलिए, यदि आप प्रधानमंत्री किसान योजना की 14वीं किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं!
  • तो आपको ई-केवाईसी और भूलेख सत्यापित करवाना होगा और सही जानकारी दर्ज करनी होगी !

किस्तें हर 4 महीने में आती हैं (PMKSY Latest Update 2023)

किसान भाइयों को अच्छी तरह पता होगा कि केंद्र सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना हर 4 महीने में किस्त जारी करती है ! अब मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उदाहरण के साथ समझाएं तो 11वीं किस्त 31 मई 2022 को आई,

सोलर पंप पर मिलेगी 100% छूट, यहां से 31 जुलाई तक तुरंत ऑनलाइन आवेदन करें

ठीक 4 महीने बाद 17 अक्टूबर को 12वीं किस्त भेजी गई. अब इसके मुताबिक 13वीं किस्त ठीक 4 महीने बाद 18 फरवरी को जारी की जा सकती है ! इस दिन देशभर में महाशिवरात्रि का पर्व भी मनाया जाएगा. इसलिए पूरी संभावना है कि किश्त के 2000 रुपए आएंगे !

krushikranti.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!