HSC SSC Board Result 2023Sarkari Yojana

HSC SSC Board Result Date आख़िर इंतज़ार ख़त्म हुआ..! शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान, इस दिन घोषित होंगे 10 वीं 12 वीं के परीक्षा परिणाम |

HSC SSC Board Result Date : आख़िर इंतज़ार ख़त्म हुआ..! शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान, इस दिन घोषित होंगे 10 वीं 12 वीं के परीक्षा परिणाम |

HSC SSC Board Result :राज्य  बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट 2023 की चर्चा शुरू हो गई है। सभी छात्र परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। आप सभी को बता दें कि बारहवीं और  दसवीं बोर्ड की परीक्षा अब खत्म हो चुकी है |

इसलिए आप सभी का रिजल्ट आने में देरी होगी। क्योंकि सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 15 जून के बाद आ सकते हैं. अभी तक विभाग की ओर से कोई सूचना जारी नहीं की गई है कि रिजल्ट कब जारी होगा |

इस दिन घोषित होंगे 10वीं 12वीं के परीक्षा परिणाम
👇👇👇
यहाँ क्लिक करके जानीए पुरी जानकारी 

बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी परीक्षा 21 फरवरी से 20 मार्च 2023 तक आयोजित की गई थी। वही महाराष्ट्र एसएससी बोर्ड परीक्षा जो 2 मार्च से 25 मार्च तक आयोजित की गई थी, समाप्त हो चुकी है। सभी छात्र परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, इसलिए आप सभी को बताते रहें कि रिजल्ट आने में थोड़ी देरी होगी।

वहीं कहा जा रहा है कि यह 15 जून के बाद जल्द नहीं आ सकता है. इससे पहले भी आने की संभावना है. लेकिन ज्यादातर उम्मीद की जा रही है कि रिजल्ट 15 जून के बाद ही जारी किया जाएगा। इसलिए आप सभी को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट 2023 (Board 10th 12th Result 2023)

HSC SSC Board Result : बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा हर साल आयोजित की जाती है।इस साल भी आयोजित किया गया था जिसमें लाखों उम्मीदवार उपस्थित हुए थे।

और सभी छात्रों ने शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा दी, परीक्षा अब समाप्त हो चुकी है।इसलिए सभी छात्र रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं,तो आपको जानकारी के लिए बता दें कि शिक्षा मंत्री ने 10वीं की परीक्षा देने जा रहे हैं।

आख़िर इंतज़ार हुआ ख़त्म..! रहे हुए किसानों के 2000 रूपया खाते जमा होना शूरू, देखें लिस्ट अपना नाम है क्या

छात्रों के लिए शुभकामनाएं। और महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परीक्षा में उपस्थित होने से पहले वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।शिक्षा मंत्री ने परीक्षा से पहले ऐसी शुभकामनाएं दी थीं।

अब जल्द ही उनकी ओर से एक और ऐलान किया जा सकता है कि रिजल्ट कब तक जारी किया जाएगा.तो अब आपको इंतजार करना होगा।

बता दें कि इस बार 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए 14 लाख से ज्यादा छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है |और सभी छात्र परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

स्टेट बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 (STATE BOARD 10TH RESULT 2023)

HSC SSC Board Result : बोर्ड 10वीं की परीक्षा 2 मार्च से 25 मार्च तक आयोजित की गई थी।सभी छात्रों ने परीक्षा दी और शांतिपूर्वक परीक्षा दी।

HSC SSC Board 2023 :परीक्षा संपन्न होने के बाद सभी छात्रों को रिजल्ट का इंतजार हैतो आपको बता दें कि रिजल्ट जून में जारी किया जा सकता है.इसलिए आप सभी को जून तक का इंतजार करना होगा।

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।क्योंकि पहले तो वहीं नोटिस जारी किया जाएगा।

राज्य 12वी परिणाम दिनांक 2023 (State HSC Result Date 2023)

HSC SSC Board Result : बोर्ड 12वीं की परीक्षा 21 फरवरी से 20 मार्च तक आयोजित की गई थी।जिसमें लाखों की संख्या में परीक्षार्थी शामिल हुए और सभी ने शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा दी।

परीक्षा अब खत्म हो चुकी है, सभी छात्र महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं,तो मैं आप सभी को बता दूं कि आपको लंबा इंतजार करना होगा।

जनधन खाता धारकों के लिए खुशखबरी, मिलेंगे 10,000 रुपए? यहाँ से पेमेंट स्टेटस चेक करें

क्योंकि रिजल्ट जून में घोषित किया जा सकता है।अभी तक विभाग की ओर से कोई सूचना जारी नहीं की गई है कि रिजल्ट कब जारी किया जाएगा।इसलिए अगले नोटिस के जारी होने तक प्रतीक्षा करें।

महाराष्ट्र बोर्ड रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें (How To Check Maharashtra Board Result 2023)

महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं https://mahresult.nic.in/
इसके बाद होम पेज पर दिए गए महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं या 12वीं के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर सबमिट करें।
अब आपके सामने 10वीं या 12वीं का रिजल्ट दिखाई देगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

viraljbs.co.in

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!