PM Kisan Samman Nidhi BeneficiaryPM Kisan Samman Nidhi YojanaPM Kisan Yojana ListSarkari Yojana

गुड न्यूज़ पीएम किसान की 13 किस्त का पैसा खाते में जमा, याह चेक करें अपना पेमेंट

PM-Kisan Yojana Beneficiary Update 2023 : गुड न्यूज़ पीएम किसान की 13 किस्त का पैसा खाते में जमा, याह चेक करें अपना पेमेंट

PM-Kisan Yojana Beneficiary Update 2023 : किसानों ( Farmer ) को केंद्र की मोदी सरकार द्वारा आर्थिक मदद दी जाती है । यह आर्थिक मदद किसानों को पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) के तहत प्रदान की जाती है ! योजना में किसानों के खाते में सालाना 6 हजार रुपए भेजे जाते हैं।

यह पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) किसानों को 2-2 हजार रुपये की किश्त में उपलब्ध है। उन्हें अब तक 11 किश्तों का लाभ मिल चुका है। अब पीएम किसान योजना ( PM Farmer Scheme ) के तहत पंजीकृत करीब 10 करोड़ किसान 12वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं।PM-Kisan Yojana Beneficiary Update 2023

पीएम-किसान योजना लाभार्थी अपडेट लिस्ट

👇🏻👇🏻👇🏻

यहां पर क्लिक देखे 

किसानों ( Farmer ) के लिए मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) की 12वीं किस्त सितंबर महीने में कभी भी किसानों के खाते में ट्रांसफर की जा सकती है ! किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की आखिरी किस्त 31 मई 2023 को ट्रांसफर की गई।

अब राशन कार्ड धारकों को अनाज के बदले 1000 रुपये मिलेंगे,सिर्फ कराना होगा ऑनलाइन आवेदन

साल की दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच जारी की जाती है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 12वीं किस्त ( PM Farmer Scheme ) किसानों को ट्रांसफर कर दी जाएगी ।हालांकि, यह अनुमान मीडिया रिपोर्ट्स में लगाया जा रहा है, केंद्र सरकार की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

PM-Kisan Yojana की वेबसाइट पर किए गए बदलाव (Changes made on the website of PM-Kisan Yojana)

योजना के लाभार्थी किसानों ( Farmer ) के खातें में 12वीं किस्त कभी भी जारी होने के बीच भूलेखों की सत्यापन प्रक्रिया तेज हो गई है। पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) की वेबसाइट पर भी बदलाव देखने को मिल रहा है।

दरअसल, पूर्व में पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की वेबसाइट से ई-केवाईसी की तिथि के संबंध में पूर्व में दी गई जानकारी को पूरी तरह से हटा दिया गया है.

पीएम किसान सम्मान निधि योजना हेल्पलाइन (PM Kisan Samman Nidhi Yojana Helpline)

सरकार की ओर से किसानों ( Farmer ) के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। किसी भी तरह की भ्रम की स्थिति में किसान केंद्र सरकार द्वारा जारी पीएम किसान योजना ( PM Kisan Yojana ) के लिए 155261 पर कॉल करके सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

दूध व्यवसाय शुरू करने के लिए सरकार दे रही है 8 लाख रुपये सबसिडी,सिर्फ एक आवेदन किजिए।

आपको बता दें कि मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई पीएम किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) किसानों के बीच एक लोकप्रिय योजना है। इससे उन्हें काफी आर्थिक मदद मिलती है। यही वजह है कि वे इसकी ( PM Farmer Scheme ) अगली किस्त का बेसब्री से इंतजार करते हैं। PM-Kisan Yojana Beneficiary Update

http://viraljbs.co.in/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!