PM Kisan Samman Nidhi BeneficiaryPM Kisan Samman Nidhi YojanaPM Kisan Yojana ListSarkari Yojana

PM Kisan New अपने मोबाइल नंबर से वेरिफिकेशन करने के बाद तुरंत मिलेंगे 2000 रुपए, यहां से करें अपने मोबाइल नंबर से वेरिफिकेशन।

PM Kisan New Verification Update :अपने मोबाइल नंबर से वेरिफिकेशन करने के बाद तुरंत मिलेंगे 2000 रुपए, यहां से करें अपने मोबाइल नंबर से वेरिफिकेशन।

PM Kisan New Verification Update: इस बारे में किसान पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। इस योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों को हर साल तीन किश्तों में दो हजार रुपये देती है। आपको बता दें कि अभी तक किसानों के खाते में 12वीं किस्त का पैसा नहीं भेजा गया है।

वहीं, सरकार पिछले कुछ दिनों से किसानों तक पहुंचने के लिए अगली किश्त यानी 13वीं किस्त का इंतजार कर रही है। तैयारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, पीएम किसान 13वीं किस्त का पैसा आज कभी भी जारी किया जा सकता है।PM Kisan Yojana 2023

13वीं किस्त जारी होने के बाद देश के करोड़ों किसान नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपनी भुगतान स्थिति चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

पीएम किसान 13वीं किस्त अपने मोबाइल नंबर से वेरिफिकेशन करें

👇🏻👇🏻👇🏻

यहां क्लिक करके इसकी जांच करें

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले इस योजना को लेकर एक बड़ी खबर आई थी कि सरकार किसानों के सत्यापन की प्रक्रिया पूरी कर रही है। जैसे ही यह सत्यापन कार्य पूरा हो जाएगा, सरकार (PM Kisan 13th Installment) के लिए पैसा जारी करना शुरू कर देंगे।

इसका मतलब यह है कि अब इस योजना का पैसा आपके खर्चों में आ सकता है। तो आप नीचे दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करके आगामी पीएम 13वीं किस्त की भुगतान स्थिति की जांच कर सकते हैं।

पीएम किसान का पैसा कब मिलेगा? (When will PM Kisan get the money?)

पीएम किसान योजना पीएम किसान योजना के तहत सरकार 2-2 हजार की तीन किश्तों में पैसा जारी करती है। आम तौर पर इस योजना की पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच सागर की जाती है।

नया स्मार्ट राशन कार्ड घर बैठे निखालें सिर्फ 5 मिनट में,आधार कार्ड के जरिए नया राशन कार्ड बनाएं

दूसरी किश्त का भुगतान 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच किया जाता है। जबकि तीसरी किस्त एक दिसंबर से 31 मार्च के बीच जाम की जाती है। इसे देखते हुए, यह अत्यधिक संभावना है कि 13वीं किश्त का पैसा जल्द ही जारी किया जाएगा। पीएम किसान न्यू वेरिफिकेशन अपडेटPM Kisan New Verification Update

इन लोगों को ही पैसा मिलेगा (only these people will get the money)

पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त सिर्फ बेरोजगार होंगे, जिन्होंने अपना ई-कवाई पूरा कर लिया है। अगर आपके बैंक खाते में (PM Kisan Samman Nidhi) का पैसा है तो आपका बैंक खाता EKYC होना चाहिए। जिन लोगों का ईकेवाईसी नहीं है, उन्हें इस योजना का पैसा नहीं मिलेगा।

ई-श्रम कार्ड सूची घोषित, सूची में नाम होने पर मिलेंगे ₹3000 प्रति माह, तुरंत चेक करें अपना नाम सूची में

बता दें कि सरकार पीएम किसान योजना का लाभ लेना जारी रखती है ई-कीवाईसी अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावा जिन लोगों ने फर्जी दस्तावेज के माध्यम से इस योजना के लिए पंजीकरण पंजीकरण किया है, उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। वहीं सरकार उनसे पिछली किस्त भी कर सकती है। PM Kisan Yojana

http://viraljbs.co.in/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!